इस बार के रामलीला में दिखेगा अनोखा अंदाज, 8 अभिनेत्रियां और 20 से ज्यादा कलाकार निभाएंगें किरदार

    अयोध्या (Ayodhya) में होने वाली रामलीला में इस बार फिल्मी सितारों का जलवा होगा. ऐसा लगेगा कि रामलीला का मंच नहीं आप रामायण धारावाहिक देख रहे हैं.

    इस बार के रामलीला में दिखेगा अनोखा अंदाज, 8 अभिनेत्रियां और 20 से ज्यादा कलाकार निभाएंगें किरदार

    Ayodhya Ram Leela: अयोध्या में लगातार चौथे साल रामलीला के आयोजन की तैयारियों को शुरू कर दिया गया है. रामलीला इस साल 14 से 24 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक राम कथा पार्क, (नया घाट) अयोध्या से तमाम स्टेलाइट चैनल और सोशल प्लेटफार्म पर लाइव दिखाया जाएगा. इस बार की रामलीला पिछले वर्ष से ज्यादा आकर्षक होगी. वहीं रामलीला के कलाकारों में कई बदलाव सामने आए हैं. रावण के किरदार में इस बार गिरिजा शंकर की एंट्री हो रही है.

    अयोध्या में होने वाली रामलीला में इस बार फिल्मी सितारों का जलवा होगा. ऐसा लगेगा कि रामलीला का मंच नहीं आप रामायण धारावाहिक देख रहे हैं. विशेष बात है कि इस बार आठ एक्टर रामलीला के मंच पर रामायण के किरदार को निभाएंगी जबकि 20 से अधिक फिल्मी कलाकार विभिन्न पात्र को निभाएंगे.

    14 से 24 अक्टूबर तक आयोजित होगी रामलीला

    रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक (बाबी) और महासचिव शुभम मलिक ने बताया है कि इस वर्ष रामलीला (Ramleela) आयोजन का यह चौथा संस्करण होगा. इस मौके पर बालीवुड एक्टर राहुल भूचर ने कहा कि उन्हें इस बात को लेकर विशेष खुशी है कि वे अयोध्या की रामलीला में भगवान श्री राम की तो वही फिल्‍म आरआरआर में काम कर चुकी एक्ट्रेस लिली सिंह माता सीता की भूमिका निभा रही हैं.

    रामलीला में बॉलीवुड के कलाकार 

    इसमें राहुल भूचर( श्री राम), लिली सिंह (मां सीता), पूनम ढिल्लो (मां शबरी), गजेंद्र चौहान (राजा जनक ), रजा मुराद (अहिरावण), राकेश बेदी ( विभीषण), गिरिजा शंकर (रावण), अनिल धवन (इंद्रदेव), रवि किशन (केवट), वरुण सागर (हनुमान), सुनील पाल (नारद मुनी), जिया (कैकेई), भाग्यश्री (वेदमती) समेत अन्य हैं. इसमें से कई कलाकार ऐसे हैं, जिन्होंने पिछले वर्ष भी इस रामलीला में अभिनय किया था.

    शुरू हो चुकी है कार्यक्रम की

    सरयू तट पर स्थित लक्ष्‍मणकिला मंदिर परिसर में फिल्‍मी कलाकारों की रामलीला का डिजिटल और हाई टेक मंचन लगातार चौथे साल 14 अक्‍टूबर से शुरू होगा. पिछले तीन सालों में इस राम लीला ने खासी लोकप्रियता हासिल कि है. बॉलीवुड के फिल्म और दिल्‍ली रंगमंच के कलाकारों की प्रस्‍तुति से सजी रामलीला में इस साल कई नए फिल्मी कलाकारों को जोड़ा गया है.

    रामलीला के अध्यक्ष सुभाष बॉबी ने कहा कि कई कलाकारों के पात्रों को बदला गया है. पिछले सालों में रावण की भूमिका शाहबाज खान ने अदा की थी. इस वर्ष यह भूमिका महाभारत में धृतराष्ट्र का किरदार निभाने वाले गिरिजा शंकर निभाएंगे. इसके अलावा जिन कलाकारों का चयन इस साल किया गया है, उनमें भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर के सांसद रवि किशन केवट की भूमिका में दिखेंगे.