Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ सबसे कम रन बनाने वाली टीम बनी श्रीलंका, 50 रन पर सिमटी पारी

    भारतीय गेंदबाजों ने 15.2 ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया. मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए, जबकि हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए. एक सफलता जसप्रित बुमराह को मिली.

    Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ सबसे कम रन बनाने वाली टीम बनी श्रीलंका, 50 रन पर सिमटी पारी

    एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 50 रनों पर ऑल आउट कर दिया है. यह भारत के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने 15.2 ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया. मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए, जबकि हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए. एक सफलता जसप्रित बुमराह को मिली.

    The smile of a champion - Mohammed Siraj picked up five wickets in a ten-ball period, India vs Sri Lanka, Asia Cup final, Colombo, September 17, 2023

    कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज 20 रन के पार नहीं पहुंचा

    भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा पार नहीं कर सका. कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रनों की पारी खेली, जबकि दुशान हेमंथ ने 13 रन बनाए.

    Mohammed Siraj left Sri Lanka in a mess with a four-wicket over, the first by an India bowler in ODIs, India vs Sri Lanka, Asia Cup final, Colombo, September 17, 2023

    पावरप्ले में श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई

    पावरप्ले में श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई. टीम ने 10 ओवर में 33 रन पर 6 विकेट खो दिए. सिराज ने 5 और बुमराह ने एक विकेट लिया. स्थिति ऐसी रही कि टीम का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका.

    सिराज ने की चामिंडा वास के रिकॉर्ड की बराबरी

    मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 5 विकेट लेने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सिराज ने 16 गेंदों में 5 विकेट लिए. श्रीलंका के चामिंडा वास ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ 16 गेंदों में 5 विकेट लिए थे.