ED की रेड में 20 करोड़ से अधिक मिलने के बाद प्रतुल शाह ने कहा- कांग्रेस का हाथ काले धन के साथ

    भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने सोमवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घर से 20 करोड़ रुपये से अधिक बरामद किए हैं.

    After finding more than Rs 20 crore in ED raid Pratul Shah said Congress is involved with black money
    ED Raid/ANI

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने सोमवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम  के निजी सचिव संजीव लाल के घर से 20 करोड़ रुपये से अधिक बरामद किए हैं.

    देव ने चुनाव आयोग से तत्काल कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि बड़ी रकम मौजूदा चुनावों में मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने के प्रयासों से जुड़ी हो सकती है.

    देव ने कहा, "चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. चुनाव के दौरान 25 करोड़ रुपये से अधिक की बरामदगी से पता चलता है कि इस काले धन का उद्देश्य मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करना हो सकता है. एक बार फिर, यह 'कांग्रेस का हाथ काले धन के साथ' को दर्शाता है."

    देव ने जब्त किए गए धन के स्रोत और इरादे को उजागर करने के लिए आलमगीर आलम की शीघ्र गिरफ्तारी और पूछताछ का आह्वान किया.

    देव ने कहा, "झारखंड सरकार में भ्रष्टाचार की अंतहीन कहानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस सांसद (धीरज साहू) के घर और कार्यालय से 300 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए थे. 10 करोड़ रुपये से अधिक की बरामदगी हुई थी अब मुख्यमंत्री के करीबी पंकज मिश्रा के आवास से, मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के घर से 25 करोड़ रुपये से अधिक की बरामदगी हुई है, उनसे सख्ती से पूछताछ की जानी चाहिए और इस पैसे के संबंध की ईडी द्वारा जांच की जानी चाहिए."

    आयकर अधिकारियों ने 12 दिसंबर को ओडिशा के बलांगीर में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों पर एक आईटी छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक अकेले धीरज साहू के बलांगीर स्थित परिसर से 280 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ था.

    इस बीच, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, "वे सभी 'लुटेरे' हैं. चाहे वह लालू प्रसाद यादव का परिवार हो या शिबू सोरेन का, उन्होंने देश को लूटने का काम किया है. जब सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी, तो जाहिर तौर पर वे ऐसा करेंगे."

     

    यह भी पढ़े: मणिपुर में भारी बारिश को लेकर CM बिरेन ने की घोषणा, दो दिन के लिए स्कूल कॉलेज होंगे बंद

     

    भारत