Aaj ka Love Rashifal: आपकी शादी होने के चांस बनेंगे, लव करने वालों के लिए भी गुड न्यूज; जानें किसको लगेगा झटका

    Aaj ka Love Rashifal 16 November 2023: ज्योतिषियों के मुताबिक, प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए बृहस्पतिवार का दिन अच्छा रहेगा. अनचाहा प्यार भी आपको मिलने के आसार बन रहे हैं. पति-पत्नी के बीच संबंध खराब हो सकते हैं. 
     

    मेष राशि: एक तरफा प्यार करने वालों को सफलता मिल सकती है. आपका इंतजार खत्म होगा. बृहस्पतिवार का दिन प्यार करने वालों के लिए अच्छा रहेगा. ध्यान रहे विवाहेत्तर रिश्तों के चलते परेशानी पैदा हो सकती है, इसलिए थोड़ा संभलकर रहें.  

    वृषभ राशि: अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ बिताए गए संबंधों के बावजूद सुधार नहीं होगा. प्रेमी-प्रेमिका के रिश्ते खराब हो सकते हैं.  लव पार्टनर के साथ अधिक समय बिताएं, क्योंकि किसी की नजर आपके रिश्ते को लग सकती है. 

    मिथुन राशि: शादी के लिए सीधे माता-पिता बात करना उचित रहेगा. ऐसा करेंगे तो सफलता मिलने की संभावना अधिक है. शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं तो जिसे चाहते हैं उसे प्रपोज कर सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताएं, यह आपके संबंधों को मजबूती देगा. 

    कर्क राशि: लव पार्टनर के लिए बृहस्पतिवार का दिन सामान्य है. विवाह संबंधों में ससुराल पक्ष से तनाव मिलने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ तनाव रहने के आसार हैं. और हां पति-पत्नी संयम के साथ निरंतरता बनाए रखें. 

    सिंह राशि: विवाह के लिए रिश्तेदारी में ही कहीं बात हो सकती है. संबंध अच्छा रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ विवाद होने के आसार हैं. प्यार भरी बातों से आप अपने पार्टनर को लुभा सकते हैं. यह रिश्ते में मधुरता के लिए बहुत जरूरी है. वित्तीय स्थिति अनुमति दे तो अपने प्रेमी को उपहार दें. पार्टनर को यह अच्छा लगेगा.  

    कन्या राशि: आप जिनसे प्यार करते हैं उनसे विवाह का जिक्र भी कर सकते हैं. परिवार वालों के साथ अपने लव पार्टनर से मुलाकात कर सकते हैं और संबंधों को आगे बढ़ाने की बात भी कर सकते हैं. बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए नए लव पार्टनर के लिए बेहद रोमांटिक रहने वाला है. 

    तुला राशि: आपका (लड़का-लड़की) प्यार भरा व्यवहार पार्टनर को आकर्षित कर सकता है. संयम बरतना जरूरी है. प्रेमी-प्रेमिका के साथ संबंध मजबूत होगा. बृहस्पतिवार को अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर हासिल होगा.  वैवाहिक रिश्ते में प्यार पाने के लिए शुरुआत आपको ही करनी होगी. 

    वृश्चिक राशि: बृहस्पतिवार को प्रेमी-प्रेमिका के साथ कोई फिल्म या किसी कार्यक्रम में जाने का योग बन रहा है. प्यार के लिए अच्छा दिन है. आप इस दिन अति आत्मविश्वास महसूस करेंगे.  लव पार्टनर से अच्छी खबर मिल सकती है. आप परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर विवाह कर सकते हैं. 

    धनु राशि: कुछ लोगों (प्रेमी-प्रेमिका) को प्यार में धोखा मिल सकता है. पार्टनर के साथ समय बिताने जरूरी है. नाराजगी दूर होगी. बृहस्पतिवार का दिन प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा. 

    मकर राशि: यहां पर यह समझना जरूरी है कि रिश्तों में भावनाएं अहम भूमिका निभाती हैं. बृहस्पतिवार के दिन प्रेमिका की भावना को समझने की कोशिश करें. जरूरी है कि आप भावनाओं की भी कद्र करें. यह रिश्ते की मजबूती के लिए अच्छा है. पार्टनर पर जल्द विश्वास न करें, क्योंकि आगे चलकर आप धोखा भी खा सकते हैं. लव पार्टनर के साथ भविष्य में शादी की योजना बना सकते हैं.

    कुंभ राशि: किसी भी तरह का अनैतिक व्यवहार प्रेमी-प्रेमिका के बीच रिश्ते में खलल डाल सकता है.बृहस्पतिवार का दिन रोमांटिक लाइफ के लिए अच्छा रहेगा. शादी को लेकर सोच समझकर फैसला लें, क्योंकि यह पूरी जिंदगी का सवाल है.  

    मीन राशि: शादी के लिए घर वालों की इच्छा का भी सम्मान करें, अगर उन्हें महत्ता देंगे तो उन्हें अच्छा लगेगा. आप अपने प्रियजन के साथ अच्छा समय बिताएंगे, क्योंकि यह दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.  आपका रिश्ता मजबूत बनेगा, क्योंकि प्यार और खुशी के पल आपको भावनाओं से भर देंगे.